सच्ची मोहब्बत भाग-7

 

सच्ची मोहब्बत भाग-7


सच्ची मोहब्बत भाग-7

दूसरी ओर शशि 3 दिन से खाना नहीं खा रहा था और ना ही सो रहा था तो उसकी मां और बहने बिल्कुल परेशान हो चुकी थी। सुबह शाम 5-5 रोटी खाने वाला शशि जब कुछ नहीं खाता है तो रोज की 10 रोटी ठंडी होने लगी। कुछ रोटी गाय को दे देते और बाकी को खानी ही पड़ती क्योंकि परिवार की स्थिति खराब थी तो वह है इतनी रोटियां फेक नहीं सकते थे। मां और बहने शशि से पूछती रहती तुम्हें क्या हुआ है जो एक कमरे में बंद रहता हो और खाना भी नहीं खाता है। तब शशि आंखों में आंसू छुपा कर हँस देता। मां और बहन उसके दशा देखकर उदास रहती और दिन में कई बार रोती।

***आज तीसरी रात थी 10:00 बज चुके थे शशि के पास कशिश का कॉल आता है। दोनों में बाते शुरू हो जाती है। उनको बात करते हुए सिर्फ एक घंटा ही हुआ था कि कशिश बोलती है कि मुझे नींद आ रही है तो मैं सो जाती हूं। शशि को यह बात से सुनकर बहुत तकलीफ होती है कि जिसकी वजह से वह 4 दिन से ना तो कुछ खा पा रहा है और ना ही सो पा रहा है और उसे मेरी हालत का पता हुए होते हुए भी कोई फिक्र नहीं। शशि गुस्से में आकर कशिश को गुड नाईट बोलकर फोन काट देता है।

शशि वैसे भी 2,3 महिनो से कम ही सो रहा था। लेकिन 3,4 रोज से तो उसे बिल्कुल भी नींद नही आ रही थी, तो आज भी उसे कहा नींद आने वाली थी। 11:30 बज चुके थे वह अपनी फ्रेंड तरु को व्हाट्सएप पर sms करता है। तरू एक साधारण सी प्यार में धोखा खायी लड़की हैं जिसका नाम तो तरुलता है लेकिन शशि उसे प्यार से तरु कहता है। वह शशि की एक साल से फ्रेंड है। उसके ब्रेकअप के बाद उसने शशि को प्रपोज भी किया था। लेकिन शशि ने उसे यह कहते हुए मना कर दिया था कि वह केवल कशिश से प्यार करता है और उससे ही शादी करेगा एवं किसी दुसरी लड़की के बारे में सोच भी नहीं सकता है। लेकिन वह बोलता है कि हम अच्छे फ्रेंड ही ठीक है। तब से लेकर आज तक उनके बीच की अच्छी दोस्ती और भी गहरी हो गयी थी। शशि और कशिश के बीच की थोड़ी बहुत बाते तरु को पता थी कि अब उनके बीच सही नहीं चल रहा। क्योंकि तरु जब भी शशि को कॉल करती थी तो बहुत बोलने और हंसने वाले शशि खामोश पाती थी वह बहुत कम बोलने लग गया था। तरु ने कई बार पूछा भी कि शशि क्या हो गया क्यों खामोश और उदास रहते हो। तो वह परिवार की टेन्सन बोलकर सब बात डाल देता।

12:00 बजे तरु जब व्हाट्सएप पर शशि का SMS देखती है तो उसी वक्त कॉल कर देती है क्योंकि उसे पता है कि शशि बिना काम किसी को मैसेज नहीं करता और इतनी रात को तो कभी नहीं। शशि के फोन उठाते ही तरु पूछती है शशि कैसे हो? तो शशि रोता हुआ पूरी बात उसे बता देता है पूरी कहानी सुनकर वह भी रोने लग जाती है। तरु जो कि शशि को पहले से ही पसंद करती थी उसकी पूरी कहानी सुनकर और भी ज्यादा प्यार करने लग जाती है। वह उसे सहारा देने के लिए उसे आज फिर प्रपोज करती है कि शशि आप प्लीज मेरे हो जाओ मुझे आपकी जरूरत है। शशि कुछ नहीं बोलता खामोश रहता है तो वह फोन काट कर वीडियो कॉल करती है दो तीन बार दो शशि कॉल काट लेता है लेकिन फिर उठा लेता है वीडियो कॉल पर शशि की हालत देखकर तरु और भी रोने लग जाती है क्योंकि धोखा तो उसके साथ भी हुआ था और वह एक साल के प्यार में ही कितना टूट गयी थी शशि का प्यार तो 7 साल का था। 1 साल पहले उसका बॉयफ्रेंड उसको छोड़कर उसी की फ्रेंड से बात करने लग गया था हालांकि तरु उसके बॉयफ्रेंड के साथ कुछ नहीं हुआ था।

तरु फिर बोलती है कि शशि प्लीज मेरे हो जाओ मैं आपको हमेशा खुश रखूंगी आपके कहे अनुसार रहूंगी और मैं पक्का वादा करती हूं आपको कभी धोखा नहीं दूं और आप किसी को धोखा दो यह कभी हो ही नहीं सकता। हमारा रिलेशन बहुत अच्छे से चलेगा प्लीज शशि मान जाओ अपना लो मुझ। शशि रोता हुआ आज भी तरु को मना कर देता है कि वह सिर्फ कशिश से प्यार करता है और करता रहेगा।
वह फिर तरु से कहता है कि सॉरी तरु मैं आपसे प्यार नहीं कर सकता हम अच्छे दोस्त थे, है और हमेशा रहेंगे। आज की पूरी रात शशि के साथ तरु जगती है और फोन पर बात करती है।

सुबह होती है कशिश उठ कर नहा-धोकर खाना खा लेती है। फिर 10:00 बजे शशि को कॉल करती है और बोलती है कि रात के लिए सॉरी, मुझे बहुत तेज नींद आ रही थी और सिर में भी दर्द हो रहा था इसलिए मैं सो गई। वह साथ ही यह भी बोलती है कि उसके जॉब से कॉल आ रहे हैं और सब घर वाले भी पूछ रहे हैं कि तुमने जॉब क्यों छोड़ दी। शशि मैं वापस जॉब ज्वाइन कर लेती हूँ। मैं टाइम से जाऊंगी और टाइम से घर आ जाऊंगी भले आप दीदी से पुछ लेना। शशि को गुस्सा आता है वह सोचता है कि शायद कशिश अब भी वहीं पर अटके रहना चाहती है लेकिन अब कशिश की चाबी शशि के हाथ में थी वह बोलता है कि वह जॉब ज्वाइन कर ले और कल से ही उससे बात ना करे। वह अभी सारी रिकॉर्डिंग उसके भाई को भेज रहा है। शशि अब कशिश की जिंदगी सुधारने के लिए उसे ब्लैकमेल करता है। अब कशिश के पास कोई चारा नहीं है। उसको उस दलदल से बाहर तो निकलना ही है यदि शशि को अब कुछ भी गलत दिखेगा तो वह उसके भाई और पापा को सब बोल देगा। जिससे घर पर मार पड़ेगी और उसके शादी जल्दी में ऐसे किसी के भी साथ करवा देंगे।
कशिश बोलती है की ठीक है मैं अब जॉब नहीं जा रही लेकिन जॉब वाले सर और घर वालों को क्या बोलूं कि मैंने जॉब क्यों छोड़ दी तो शशि बोलता है कि बोल देना कि अब मुझे सिर्फ पढ़ना है जॉब में कुछ नहीं रखा तो वह बोलती है ठीक है।

शाम को कशिश 4:00 बजे शशि को कॉल करती है वह कॉल नहीं उठाता तो वह शशि की बहन के पास कॉल कर देती है शशि की बहन को उनके रिलेशन बारे में सब पता था। वह शशि की बहन से पूछती है शशि कैसा है खाना खाया? क्या करता है? उसकी बहन रोने लग जाती है और रोते हुए बताती है की 4 दिन से खुद को एक कमरे में बंद कर रखा है। ना कुछ खाना और ना पीता है। आंखें लाल हो रखी है शायद सोता भी नहीं है। मम्मी और हम बहने परेशान हैं। इस 4 दिन से हमने भी भैया के चक्कर में ढंग से खाना नही खाया है। फिर वह रोती हुई पूछती है कि कशिश प्लीज बताओ भैया को क्या हुआ उनकी ऐसी हालत क्यों है। कशिश की आंखों में आंसू नहीं रुक रहे थे वह कुछ बोल नहीं पा रही थी वह सिर्फ इतना बोलती है कि सब सही हो जाएगा आप सब ठीक रहो और वह कॉल काट देती है।

आज कशिश को पहली बार इतना बुरा लगा कि उसकी वजह से शशि और उसके परिवार का क्या हाल हो गया है। यहां पर वह खुशी से खाना खा रही है, घूम रही है और वहां शशि का पूरा परिवार एक शशि के चक्कर में खाना भी ढंग से नही खा पा रहा। कशिश की आंख में पछतावे के आंसू है और वह दिल से बोलती है कि भगवान तहे दिल से शुक्रिया जो मेरी मेरी लाइफ में ऐसा लड़का भेजा जो मुझे इतना प्यार करता है।

अब वह शशि के बारे सोच कर पढ़ने बैठ जाती है 6:00 बजे से लेकर 9:00 बजे तक पढ़ती है फिर खाना खाती है। रात 10:00 बजे शशि को कॉल करती है और बोलती है शशि मैं माफी मांगने लायक तो नहीं हूं पर प्लीज मुझे माफ कर दो। मेरे चक्कर में क्या हालत कर ली शशि आप को मेरी कसम है जाओ और अभी की अभी खाना खा कर आओ। शशि को अब किसी की कसम नहीं लगती वह बोलता है कि खाना कैसे खाऊं पेट में एक ग्रास जाते ही उल्टी आनी शुरू हो जाती है। कशिश को रोते हुए कहती है कि आई लव यू माय स्वीटहार्ट। आई रियली लव यू। शशि आपको पता है आज मैंने आपके कहे अनुसार 3 घंटे पढ़ा है।

गम के सागर में डूबे शशि को एक उम्मीद की किरण नजर आई कि शायद आप कशिश बदल जाएगी। शशि की आंख से आंसू नहीं रुक रहे थे क्योंकि उसने 7 साल का प्यार ही नहीं, अपने सपने, अपनी बीवी और भरोसा खोया है। शशि ना चाहते हुए भी पहाड़ सा दर्द लेकर कशिश के साथ सिर्फ इसलिए खड़ा है कि वह उस दलदल से निकल आए और अपनी जिंदगी सुधार सकें। शशि को अब भी ना भूख लगती, ना नींद आती बस आंखों में आंसू बहे जाते है और वह हमेशा सोचता रहता कि उसके प्यार में कहां कमी रह गई थी जो कशिश ने यह सब किया। उसके पास भी तो कई लड़कियों के ऑफर आये थे, उसकी कई फ्रेंडों ने भी तो उसे बोला था लेकिन हमेशा कशिश के बारे में सोच कर उन सब को मना कर दिया। अब शशि को प्यार के नाम से भरोसा उठ गया था। उसने सोच लिया था कि किसी का सच्चा प्यार मुकम्मल नहीं होता। कहीं कोई लड़की गलत निकलती है तो कहीं कोई लड़का गलत निकलता है और यदि लड़की और लड़का दोनों सही होते हैं तो उनके घर वाले और यह दुनिया उन्हें मिलने नहीं देती।

शशि अब जब कशिश से रोज बात करता है तो उसकी आंखों से आंसू नहीं रुकते और वह धोखा उसके नजरों के सामने घूमता रहता है। शशि को पता है कि जब-जब वह उससे बात करेगा टूटता जाएगा और उसके दिल की बीमारी बढ़ती जाएगी। लेकिन शशि अब भी खुद टुटकर अपने आंसू छुपाकर कशिश के साथ खड़ा है सिर्फ उसे नहीं जिंदगी देने के लिए और सोचता है कि भले एक दिन वह इस दुनिया में नहीं रहेगा पर कशिश की जिंदगी बदल जाएगी और सब कुछ सही हो जाएगा।

क्षितिज सा हो गया रिश्ता हमारा,
दिखे मिलते हुए पर मिले नहीं है।

अगली सुबह जब शशि अपना फोन चलाता है और शोक में आ जाता है। तरु ने ब्लेड से अपना हाथ काट लिया था और व्हाट्सएप पर फोटो भेजी थी उसके नीचे लिखा था कि यदि अब भी आपने मुझे नही अपनाया तो मैं खुदखुशी कर लुंगी........

कुछ सवाल:- 

1. शशि ने तरु को क्या जवाब दिया?
2. शशि ने कशिश से शादी की या नही?
3.शशि के बहने और माँ का क्या हुआ?


सभी सवालों का जवाब जल्द मेरी नयी पुस्तक सच्ची मोहब्बत में.....या फिर आपकी दुआ से किसी सिरियल,वेबसीरीज या ओडियो स्टोरी में,,,,,,

विशेष सूचना:- सभी पाठको से क्षमा चाहता हूँ कहानी बहुत लम्बी है। मैं सिर्फ 20 प्रतिशत ही आपके पास रख पाया हूँ। आगे कहानी मैं समय की कमी के कारण नही रख पाऊंगा। आप सब लगातार 7 दिन तक कहानी से जुड़े रहे उसके लिये तहेदिल से शुक्रिया आभार,

कहानी के प्रति आपकी प्रतिक्रिया जरूर चाहुँगा।
सभी पाठको से तहेदिल से निवेदन,
अपनी प्रतिक्रिया जरूर दे।
Whatsapp 7568321152
Facebook- Sunny Lakhiwal
Instagram- Sunny lakhiwal
Gmail. Sunnylakhiwal013@gmail.com
Website. - Sunnylakhiwal.blogspot.com

Google, wikipedia, Twitter, Youtube, Telegram, Sharechat, Yourqotes, Notojo सभी पर Sunny Lakhiwal नाम से उपलब्ध

-सनी लाखीवाल
07/01/2022

Comments

Popular Posts