सिंघम का दूसरा नाम अजय पाल शर्मा

रामपुर. लोकसभा चुनाव के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कानून व्यवस्था सुधारने के लिए पुलिस महकमे में बड़ा बदलाव किया है। उन्होंने शुक्रवार देर रात 25 आईपीएस अधिकारियों का स्थानांतरण कर दिया है। तबादला सूची के मुताबिक रामपुर के एसपी शिवहरि मीणा एसपी प्रशिक्षण विद्यालय उन्नाव भेज दिया गया है। जबकि उनके स्थान पर एनकाउंटर मैन के नाम से मशहूर डॉ. अजय पाल शर्मा को सपा सांसद आजम के गढ़ रामपुर में एसपी बनाकर भेजा है।

बता दें डॉ. अजय पाल शर्मा पुलिस अधीक्षक कार्मिक मुख्यालय प्रयागराज में तैनात थे। योगी आदित्यनाथ सरकार ने कुल 15 जिलों के कप्तानों का तबादला किया है। वहीं सूची में एसटीएफ को चार हिस्सों में बांटते हुए अलग-अलग क्षेत्रों में पुलिस अधीक्षकों की तैनाती की गई है।
Ips ajay pal sharma

दरअसल, लंबे समय बाद उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार ने यूपी पुलिस महकमे में बड़ा उलटफेर कर दिया है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश की बात करें तो यहां रामपुर में डॉ. अजय पाल शर्मा और मुरादाबाद को अमित पाठक के रूप नए एसएसपी मिले हैं। वहीं मेरठ एसटीएफ के पद पर कुलदीप नारायण को जिम्मेदारी सौंपी गई है। बता दें कि कुलदीप नारायण इससे पहले पीएसी की 33वीं वाहिनी में सेनानायक के पद पर झांसी में तैनात थे। शासन की सूची के अनुसार, मुरादाबाद के एसएसपी/डीआईजी जे रवींद्र गौड को डीआईजी एसआईटी लखनऊ के पद पर भेजा गया है। उनके स्थान आगरा के एसएसपी अमित पाठक मुरादाबाद का चार्ज संभालेंगे।

नई दिल्लीः 6 मई को 6 साल की बच्ची के अपहरण के बाद हत्या करने के आरोपी को रामपुर के पुलिस अधीक्षक और एनकाउंटर स्पेशलिस्ट माने जाने वाले अजय पाल शर्मा ने मुठभेड़ में दोनों पैरों में दो गोलियां मारकर गिरफ्तार कर लिया है. घायल आरोपी नाजिल को पुलिस ने जिला अस्पताल पहुंचाया जिसके बाद उसे हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है.


पुलिस अधीक्षक अजय पाल शर्मा ने 6 साल की मासूम के साथ बलात्कार और हत्या के आरोपी को मुठभेड़ में गोली मारकर गिरफ्तार कर लिया है. उनके इस कदम की सोशल मीडिया पर तारीफ हो रही है.


क्या है मामला
रामपुर में 6 साल की मासूम से बलात्कार कर हत्या करने के आरोपी नाज़िल को पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया है. सिविल लाइन थाना क्षेत्र से पिछले डेढ़ माह से गुमशुदा चल रही 6 वर्षीय बच्ची की लाश मिलने के बाद क्षेत्र में सनसनी मच गई थी. पुलिस ने आरोपी की गिरफ्तारी के लिए कई टीमें गठित की थी.

Comments

Popular Posts